Type Here to Get Search Results !

जौनपुर न्यूज : महराजगंज सीएचसी लैब निर्माण में घटिया सामाग्री प्रयोग पर भारतीय किसान यूनियन ने दी प्रदर्शन की चेतावनी


महराजगंज (जौनपुर)। सीएचसी लैब निर्माण में घटिया सामाज्ञी लगाये जाने से भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) ने नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है, कि यदि सामाग्री मानक अनुरूप नही लगायी गयी तो किसान यूनियन आन्दोलन को बाध्य होगा।

मिली जानकारी अनुसार महराजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज हेतु मरीजो को हाई टेक सुविधा देने के लिए सरकार 48 लाख रूपये की लागत से अत्याधुनिक डिजटल लैब का निर्माण कार्य करा रही है, जहां एक ही छत के नीचे एक्सरे अल्ट्रासाउन्ड टाइफाइट मलेरिया डेंगू एचआईबी टीबी ब्लड सूगर यूरिन सिफिलिस  आदि अन्य रोगो की जांच आसानी से हो सके। इस लैब का निर्माण  कार्यदायी संस्था के एक ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है जहां मनमानी तरीके से दोयम दर्जे की ईंट व घटिया बालू सीमेट का प्रयोग हो रहा है। ऐसे में भवन निर्माण पर सवालिया निशान उठने लगे क्षेत्र के भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष लालचंद यादव महामंत्री मनोज कुमार ने निर्माणाधीन लैब को देखा तो वहां दोयम दर्जे की पीली ईट व घटिया बालू दिखाई दी।
 

निर्माण स्थल पर कार्यदायी संस्था का प्राक्कलन बोर्ड भी नदारत रहा। किसान यूनियन ने घटिया निर्माण पर नाराजगी जताते हुए कार्य मे गुणवत्ता व मानक अनुरूप कार्य कराये जाने की मांग करते हुए चेतावनी भी दी कि यदि मानक अनुरूप कार्य नही कराया गया तो किसान यूनियन आन्दोलन को बाध्य होगा।

इस सम्बंध में सीएचसी अधीक्षक डा० राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सम्बन्धित ठीकेदार ने उन्हे कोई प्रपत्र नही उपलब्ध कराया है लैब निर्माण हेतु जगह मांगी गयी थी वह उपलब्ध करा दी गयी। अब पता चला है कि ये लैब 48 लाख की धनराशि से बनाया जा रहा है।