Type Here to Get Search Results !

जौनपुर की बिटिया ऋद्धिमा ने प्रथम प्रयास में नीट में पाई सफलता, जिले का नाम किया रौशन



REPORTED BY : कुन्दन निषाद (जौनपुर) 
EDITED BY : AVP NEWS 24


जौनपुर । जजेज कॉलोनी निवासी ऋद्धिमा श्रीवास्तव ने नीट की परीक्षा में प्रथम प्रयास में सफलता प्राप्त कर पूरे जनपद का नाम रौशन किया है। ऋद्धिमा ने नीट की परीक्षा में 98.85 परसेंटाइल प्राप्त करके न केवल अपने परिवार का, बल्कि पूरे जनपद का गौरव बढ़ाया है। उनकी इस उपलब्धि से उनके माता-पिता, शिक्षकगण, और मित्रजन अत्यंत गर्वित हैं। 

आपको बताते चले कि ऋद्धिमा के पिता प्रवीण मोहन श्रीवास्तव दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता हैं और उनके दादा, स्वर्गीय मोहन लाल श्रीवास्तव, दीवानी न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता थे। ऋद्धिमा की माता रोली श्रीवास्तव अध्यापिका हैं। ऋद्धिमा बचपन से ही मेधावी छात्रा रही हैं।

ऋद्धिमा ने 2021 में हाई स्कूल में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए और 2023 में इंटरमीडिएट परीक्षा में बायो ग्रुप से 95.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, मात्र एक वर्ष के भीतर ही अपने प्रथम प्रयास में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की। उनकी इस उपलब्धि ने न केवल उसके परिवार, बल्कि पूरे जनपद में खुशी और गर्व की लहर दौड़ा दी है। 

ऋद्धिमा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है, ऋद्धिमा का कहना है कि उसकी इस यात्रा में माता-पिता का समर्थन और गुरुजनों की सीख ही उसकी सफलता की कुंजी रही है। ऋद्धिमा की इस सफलता ने अन्य छात्रों के लिए भी एक प्रेरणा का स्रोत बनकर दिखाया है कि वे भी अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।