Type Here to Get Search Results !

Jaunpur News : सुजानगंज क्षेत्र पंचायत की बैठक में 2 करोड़ 75 लाख का बजट प्रस्तावित

विकास योजनाओं के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : श्री प्रकाश शुक्ल

सुजानगंज/ जौनपुर : ब्लांक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक में कुल 2 करोड़ 75 लाख का बजट पास हुआ। इसके साथ ही क्षेत्र में विकास कार्यों को कराए जाने कार्य योजनाओ पर चर्चा की गई।



ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक सोमवार को ब्लॉक प्रमुख उषा शुक्ला श्रीप्रकाश शुक्ला की अध्यक्षता में हुई।  जिसमें पिछले विकास कार्यों को कराए जाने की पुष्टि की गई। इसके साथ ही साथ  कार्य योजना के प्रस्ताव को बैठक की सदन में रखा गया। जिस पर आगामी कार्यो के प्रस्ताव को लेकर  क्षेत्र  व पंचायत सदस्यों ने विकास कार्यों पर चर्चा किया, जिसमें सभी प्रस्ताव पर कुल 2 करोड़ पर 75 लाख का बजट पास हुआ। बैठक के मुख्य अतिथि पंकज पटेल विधायक ने अपने  संबोधन में बताया कि सभी जन प्रतिनिधि अपनी विकास संबंधी जन समस्याओं को लिखित तौर पर दे जिससे उस पर कार्रवाई किया जा सके, मौखिक जन समस्याओं का समय से निस्तारण नहीं हो पाता है तो जनप्रतिनिधि नाराज़ होने लगते हैं और जो भी समस्या आएगी मिल बैठकर उसका निस्तारण किया जाएगा,कुछ लोगों ने छुट्टा जानवर से बर्बाद हो रही फसलों को रोका जाए, कुछ लोगों ने बताया कि हम लोगों का फोन सचिव नहीं उठाते जबाब में शुक्ला ने सभी सचिव को फोन उठाने को गम्भीरता से ले, इस दौरान ब्लाक ब्लांक प्रमुख प्रतिनिधि श्री प्रकाश शुक्ला ने क्षेत्र में विकास कार्यों को कराए जाने पर जोर देते हुए बताया कि  बारिश के समय में नालियों की साफ-सफाई व अन्य कार्यों के बारे में जानकारी ली, और कहा कि क्षेत्र में जो भी जरूरी हो उसे तत्काल कराया जाए। इसके साथ ही शौचालय खड़ंजा नाली प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में भी उन्होंने जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बारी-बारी से सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों से उनकी समस्याओं को जाना और उसे सूचीबद्ध कर उसे निराकरण करने का आश्वासन दिया। हालांकि कई पंचायत सदस्यों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया।  खंड विकास अधिकारी एस,एन,चतुर्वेदी ने हो रहे विकास कार्यो से अवगत कराया।


इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी जौनपुर, खंड विकास अधिकारी एस एन चतुर्वेदी, देवराज पटेल, एडियों पंचायत इंद्रमणि दुबे, दिनेश कुमार गुप्ता, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव,सभी विभागों के संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

हमारे  WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +