Type Here to Get Search Results !

Jaunpur News : शाश्वत राय को मिला डीयू के किरोड़ीमल कालेज में दाखिला, परिवार में दौड़ी खुशी की लहर

फ़ोटो : शाश्वत राय

जौनपुर न्यूज़। यूपी के जनपद जौनपुर अन्तर्गत शास्त्री नगर (कालीकुत्ती) के निवासी और पत्रकार विद्याधर राय 'विद्यार्थी' एवं नीतू राय के सुपुत्र शाश्वत राय को दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित किरोड़ीमल कॉलेज में राजनीति विज्ञान में परास्नातक करने के लिए दाखिला मिल गया है। इस उपलब्धि से उनके परिवार और शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। शाश्वत की इस सफलता ने न केवल उनके परिवार बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया है।

पढ़ाई लिखाई के मेहनत पर मिला दाखिला

शाश्वत की इस सफलता पर उनके माता-पिता ने कहा कि वह  मेहनत और समर्पण का परिणाम है। किरोड़ीमल कॉलेज में दाखिला पाना एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है, पिता ने बताया कि शाश्वत ने अपनी शुरुआती शिक्षा नगर के रुहट्टा स्थित होली चाइल्ड एकेडमी से पूरी की। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई सिद्दीकपुर स्थित मां दुर्गा जी विद्यालय से की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। फिर उन्होंने राजनीति विज्ञान में मास्टर्स करने के लिए सीयूईटी परीक्षा दी और अच्छे अंक प्राप्त कर दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित किरोड़ीमल कॉलेज में दाखिला पाया है।


शाश्वत ने गुरुजनों और परिवार का जताया आभार

शाश्वत ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों को देते हुए विशेष आभार अपनी माता नीतू राय, पिता विद्याधर राय, दादा विजय बहादुर राय और छोटे दादा अमर बहादुर राय को दिया है। शाश्वत का कहना है कि उनके परिवार ने हमेशा उन्हें प्रेरित और समर्थन दिया। इसके अलावा, उन्होंने अपने गुरुजनों और मित्रों का भी आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने हर कदम पर उनका साथ दिया और मार्गदर्शन किया। 


शिक्षाविदों और पत्रकारों ने जाहिर की प्रसन्नता

श्री राय की सफलता पर अनेक शिक्षाविदों और पत्रकारों ने खुशी व्यक्त की है। इनमें राज पीजी कॉलेज के समाजशास्त्र विभाग के प्रमुख डॉ. मनोज वत्स, पूर्व प्राचार्य डॉ. अखिलेश्वर शुक्ला, गांधी स्मारक त्रिवेणी पीजी कॉलेज बरदह आजमगढ़ के पूर्व प्राचार्य डॉ. देवरुप तिवारी, मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान, शिक्षक नेता डॉ. राजेश सिंह मुन्ना, और होली चाइल्ड एकेडमी की प्रधानाचार्या नीलम सिंह शामिल हैं। पत्रकार साथियों ने भी उनकी सफलता पर प्रसन्नता जताई है।

हमारे  WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +