Type Here to Get Search Results !

Jaunpur News: अल्पेश सोनकर (मयंक) ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र का नाम किया रोशन, परिवार में खुशी का माहौल

Alpesh
Photo : Alpesh Sonkar (Mayank)

Jaunpur News : जौनपुर जिले के खेतासराय के बभनौटी मोहल्ले के निवासी बांकेलाल सोनकर के पोते अल्पेश (मयंक) सोनकर ने नीट परीक्षा (NEET) उत्तीर्ण की। इस सफलता से क्षेत्र में खुशी का माहौल है और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है।

बताते चले कि स्थानीय कस्बा के बभनौटी मोहल्ला निवासी अर्जुन सोनकर का पुत्र अल्पेश (मयंक) कड़ी मेहनत के बाद नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बातचीत के दौरान अल्पेश भावुक होते हुए डबडबाई हुई आखों से बताया कि मेरी मम्मी का सपना था बड़ा डॉक्टर बनाने का लेकिन आज इसी कड़ी की शुरुआत होने से पहले मेरी मम्मी इस दुनिया नहीं रही उनको ब्रेन ट्यूमर होने के कारण उनका निधन हो गया था। आगे अल्पेश ने बताया मुझे डॉक्टर बनने का सपना तब से आना शुरू हुआ कि जब माँ बीमार रहती थी और डॉक्टरों के पास जाता था तो लम्बी कतार और समस्या को देखा तब से सोच लिया था डॉक्टर बनकर समाज का सेवा करना है।


अल्पेश ने अपनी प्राथमिक शिक्षा कस्बा स्थित नेशनल चिल्ड्रेन स्कूल, खेतासराय से प्राप्त की, जबकि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा क्षेत्र के सर्वोदय इंटर कॉलेज, खुदौली से उत्तीर्ण की। इनके पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं। अल्पेश तीन बहनों में इकलौता भाई है। उनकी बड़ी बहन स्नातक की पढ़ाई कर रही है, जबकि छोटी बहन अभी इंटरमीडिएट की शिक्षा प्राप्त कर रही है। दादा-दादी, पोते की इस उपलब्धि के बारे में बताते हुए भावुक हो गए। अल्पेश अपने वार्ड का पहला छात्र है, जिसने नीट परीक्षा उत्तीर्ण की है। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने परिवार, गुरुजनों और मामा-मामी को दिया है।

हमारे  WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +