Type Here to Get Search Results !

Jaunpur News: महराजगंज मे ऑपरेशन से डिलेवरी के बाद प्रसूता की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

जौनपुर: जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के एक पाली क्लिनिक में ऑपरेशन से डिलेवरी के बाद प्रसूता की मौत हो गई। जिसके बाद मंगलवार की शाम सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रयागराज- शाहगंज मार्ग को जाम कर दिया।


क्षेत्र के करेथुआ रामकोला मीरापुर केवल निवासी रमाकांत पटेल की गर्भवती पत्नी 25 वर्षीय अर्चना को रविवार शाम को प्रसव पीड़ा होने पर एम्बुलेंस से गांव की आशा के साथ सीएचसी महराजगंज ले आए जहाँ स्टाफ नर्स ने बताया कि ऑपरेशन से बच्चा पैदा होगा।जिसे लेकर जिला मुख्यालय ले जाने की बात कही। ऐसे में पति रमाकांत ने बताया कि आशा ने महराजगंज के मेन रोड स्थित बालिका गेट के बगल संचालित पॉली क्लीनिक में कम रेट में ऑपरेशन कराने की बात कहते हुए रविवार शाम को भर्ती कराई। जिसके एक डॉक्टर को बुलाकर ऑपरेशन कराया।जिसमे जुड़वा एक बेटा व एक बेटी सुरक्षित पैदा हुई। प्रसूता का इलाज चल रहा था सोमवार की सुबह कमजोरी से ब्लीडिंग ज्यादा होने लगी।तब संचालक ने सोमवार की सुबह एक इंजेक्शन लगाया। उसके बाद प्रसूता की हालत गम्भीर होने लगी शरीर मे सूजन होने लगी आनन फानन में उसके पति परिजनों को लेकर जौनपुर के एक निजी अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से डिलीवरी के लिए आई महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई।


जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रयागराज- शाहगंज मार्ग को जाम कर दिया। परिजनों ने फरार क्लीनिक संचालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे। घटना के बाद थानाध्यक्ष ओम प्रकाश पांडेय ने आश्वासन देते हुए झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही कर जल्द गिरफ्तारी की बात कहते हुए शव को कब्जे में लेकर अग्रिम विधिक कार्यवाही मे जुट गए हैं। घटना के बाद अस्पताल संचालक फ़रार हो गया।

हमारे WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +