Type Here to Get Search Results !

सात लाख की नौकरी छोड़ इस युवक ने बनाई एक नई पहचान, 'तड़का' रेस्टोरेंट से बने युवाओं के प्रेरणास्रोत

Ashish Upadhyay Success Story

Ashish Upadhyay Success Story : उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के परमानपुर मोहल्ले के निवासी आशीष उपाध्याय ने अपनी मेहनत और लगन से एक मिसाल कायम की है। आशीष ने पुणे से एमबीए की पढ़ाई की और वहां एक कंपनी में 7 लाख रुपये सालाना की नौकरी हासिल की। हालांकि, 2016 में उन्होंने इस नौकरी को छोड़कर एक ऐसे व्यवसाय में कदम रखा, जिसके बारे में उन्हें कुछ भी जानकारी नहीं थी। अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के बल पर आशीष ने न केवल अपने जिले में, बल्कि आसपास के कई अन्य जिलों में भी अपने रेस्टोरेंट प्रतिष्ठान की एक अलग पहचान बनाई। आज वे युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत (रोल मॉडल) बन चुके हैं।

व्यवसाय में पहला कदम


बातचीत के दौरान आशीष उपाध्याय ने बताया कि वह व्यवसाय से पूरी तरह से अनभिज्ञ थे। इसके लिए उन्होंने जिले से लेकर वाराणसी, प्रयागराज समेत अन्य महानगरों के होटलों में जाकर थोड़ा बहुत अनुभव लिया। इसके बाद 27 फरवरी 2016 को जौनपुर के सिविल लाइन में स्टेट बैंक के पास 'तड़का रेस्टोरेंट' की शुरुआत की।


कठिनाइयों का करना पड़ा सामना


आशीष ने बताया कि व्यवसाय की शुरुआत में उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। वाराणसी और प्रयागराज जैसे शहरों में होटल उद्योग से अनुभव लेकर, आशीष ने 'तड़का रेस्टोरेंट' की नींव मजबूत की। कोरोना महामारी के दौरान भी आशीष ने अपने कर्मचारियों की सैलरी खुद से दी और बैंक से कर्ज लेकर व्यवसाय को जिंदा रखा। धीरे-धीरे, उन्होंने कर्ज चुकाया और आज उनके रेस्टोरेंट की पहचान जौनपुर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों में भी हो गई है।


युवाओं से की अपील 


आशीष अपनी सफलता का श्रेय साफ-सफाई, गुणवत्ता और अपने कर्मचारियों का अच्छे से ख्याल रखने को देते हैं। उनका कहना है कि उनके परिवार, खासकर उनके पिता और भाई ने हमेशा उनका साथ दिया। आशीष ने युवाओं से अपील की है कि वे पहले नौकरी करके अनुभव प्राप्त करें, फिर अपना व्यवसाय शुरू करें, ताकि सफलता सुनिश्चित हो सके।

हमारे WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +