Type Here to Get Search Results !

जौनपुर में आकाशीय बिजली का कहर: तीन अलग-अलग घटनाओं में महिला, अधेड़ व्यक्ति और एक गाय की मौत

जौनपुर में आकाशीय बिजली का कहर


REPORTED BY : अभिषेक यादव (जौनपुर) 
EDITED BY : AVP NEWS 24

जौनपुर समाचार: जौनपुर जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के सवंसा गांव में बीती रात आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्दनाक हादसा हुआ। कच्ची दीवार वाले घर में सो रही गीता सरोज (42) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका पुत्र लवकुश (20) को गंभीर गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना उस समय हुई जब तेज बारिश के साथ बिजली कड़क रही थी। गीता देवी अपने बेटे के साथ सो रही थीं, तभी अचानक आकाशीय बिजली घर पर गिरी, जिससे गीता की मौत हो गई और लवकुश बुरी तरह से झुलस गया। शोर सुनकर उनकी बेटी अंतिमा ने मौके पर पहुंचकर यह मंजर देखा तो उसके होश उड़ गए और चीख पुकार करने लगी। पड़ोसी और परिजन तुरंत लवकुश को अस्पताल लेकर गए, जहां उसका इलाज जारी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वही दूसरी तरफ जिले के बरसठी अंतर्गत हरद्वारी गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक और दर्दनाक घटना सामने आई है। सूर्यबली पाल (70), जो अपने मवेशियों को चराने खेत में गए थे, तेज बारिश और गड़गड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। घटना के तुरंत बाद परिजनों को सूचना मिली और घर में कोहराम मच गया।


और ऐसे ही मामला उक्त जिले के जफराबाद बीबीपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की गाय की मौत हो गई। अमरनाथ यादव की गाय घर के बाहर बंधी हुई थी, अचानक बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। वहीं, पास में खेल रहा अमरनाथ का पोता आर्यन बिजली के झटके से बेहोश हो गया। परिवार ने उसे तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है। वही तीनों घटनाओं ने ग्रामीण क्षेत्रों में गहरा दुख और चिंता का माहौल पैदा कर दिया है।

हमारे WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +