Type Here to Get Search Results !

Jaunpur News: एसपी के निर्देशन में जौनपुर पुलिस ने बलवा ड्रिल का किया सफल अभ्यास

 जौनपुर पुलिस ने बलवा ड्रिल का किया सफल अभ्यास

रिपोर्ट : अभिषेक यादव (महराजगंज, जौनपुर)

जौनपुर, 17 अक्टूबर 2024: आने वाले आगामी त्यौहारों में किसी भी आपातकालीन परिस्थिति या दंगों जैसी स्थितियों से निपटने के लिए जनपद पुलिस को और अधिक सक्षम और निपुण बनाने हेतु आज पुलिस लाइन, जौनपुर के परेड ग्राउंड पर बलवा ड्रिल का अभ्यास किया गया। 

बताते चले की यह अभ्यास पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा के निर्देशन में संपन्न हुआ। ड्रिल के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने बलवा जैसी परिस्थितियों में बरती जाने वाली सावधानियों और की जाने वाली आवश्यक कार्यवाहियों के बारे में विस्तृत निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस बल को अश्रु गैस के गोले, रबर बुलेट्स, फायर सर्विस, और अन्य उपकरणों के इस्तेमाल की विधि सिखाई गई, ताकि वास्तविक परिस्थितियों में उनका सही तरीके से इस्तेमाल किया जा सके।


अभ्यास के दौरान सभी उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों ने बलवा की विभिन्न परिस्थितियों का सामना करने का अभ्यास किया, जिससे उन्हें आगामी त्योहारों या किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से निपटने में मदद मिलेगी। इसमें अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक और अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। बलवा ड्रिल का यह आयोजन जनपद पुलिस की क्षमता और तत्परता को और सुदृढ़ करने के उद्देश्य से किया गया, ताकि किसी भी चुनौतीपूर्ण स्थिति का प्रभावी ढंग से सामना किया जा सके। जिससे जनता की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनी रहे।


हमारे WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +