अपने मन पसंद की खबरें खोजें

Up News: जौनपुर के कुँवर प्रताप ने JRF परीक्षा में हासिल की सफलता, क्षेत्र में खुशी की लहर


UP NEWS (19 October 2024) : यूपी के जौनपुर जिले के एक और बेटे ने JRF (जूनियर रिसर्च फेलोशिप) मे अपने आपको चयन कराकर परिवार सहित पूरे क्षेत्र का नाम आगे बढ़ा दिया है, इस सफलता के साथ ही कुँवर प्रताप सिंह कई युवाओं के प्रेरणास्रोत बन गये है कुँवर प्रताप सिंह और उनके परिजनो को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।

आपको बता दे कि जिले के खेतासराय विकास खण्ड शाहगंज सोंधी क्षेत्र अंतर्गत कनवरिया गांव निवासी कुँवर प्रताप सिंह ने भूगोल से जेआरएफ (जूनियर रिसर्च फेलोशिप) परीक्षा मे 99.72 पर्सेंटाइल के साथ उत्तीर्ण कर चयन प्राप्त किया है। बेटे के इस बड़ी उपलब्धि से उनके परिवार, मित्रो और शुभचिंतको मे खुशी की लहर दौड़ गई है कुँवर विक्रांत को घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।


जिसे लेकर गांव मे खुशी का माहौल बना हुआ है, एक दूसरे को मिठाई खिलाकर परिजनो ने खुशी का इजहार किया, बता दे कि कुंवर विक्रांत सिंह, जो कि शुरू से ही मेधावी छात्र रहे है, ने बीएचयू से परास्नातक की पढ़ाई पूरी की है। वही कुंवर विक्रांत सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षको और अपने कठिन परिश्रम को दिया है, उन्होंने कहा कि अगर किसी लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत और लगन से काम किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है।


हमारे WhatsApp News ग्रुप से जुड़ें और पाएं ताज़ा ख़बरें सबसे पहले !
Join Now +